Azadi ka Amrit Mahatsav

Last Visited Page  

योग्य संस्थागत प्लेसमेंट

डिस्क्लेमर - महत्वपूर्ण

आप जिस प्लेसमेंट दस्तावेज़ का एक्सेस चाहते हैं, उसके इलेक्ट्रॉनिक संस्करण बैंक ऑफ महाराष्ट्र द्वारा सद्भावना से और केवल जानकारी संबंधी उद्देश्यों के लिए इस वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जा रहे हैं।

ये सामग्रियां इस वेबसाइट पर बैंक ऑफ महाराष्ट्र ("बैंक") द्वारा एक योग्य संस्थागत प्लेसमेंट के संबंध में और भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड (पूंजी निर्गमन व प्रकटन आवश्यकताएं) विनियम, 2018 यथा संशोधित ("सेबी आईसीडीआर विनियम") के अनुपालन में उपलब्ध कराई जा रही हैं।

ये सामग्रियां यूनाइटेड स्टेट्स, यूनाइटेड किंगडम (कुछ अपवादों के साथ), ऑस्ट्रेलिया, कनाडा या जापान में स्थित व्यक्तियों द्वारा एक्सेस योग्य या निर्देशित नहीं हैं। ये सामग्रियां, प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से, यूनाइटेड स्टेट्स (इसके प्रदेशों और अधिकृत प्रदेशों, यूनाइटेड स्टेट्स के किसी भी राज्य और डिस्ट्रिक्ट ऑफ कोलंबिया सहित) में या इसके भीतर प्रकाशन अथवा वितरण के लिए नहीं हैं। ये सामग्रियां यूनाइटेड स्टेट्स, कनाडा या जापान में प्रतिभूतियों को खरीदने के प्रस्ताव के लिए अनुरोध या बिक्री के लिए प्रतिभूतियों का प्रस्ताव नहीं हैं। एतदद्वारा यहां संदर्भित प्रतिभूतियां यू. एस. सिक्योरिटीज़ एक्ट, 1933 यथा संशोधित ("प्रतिभूतियां अधिनियम") के अंतर्गत पंजीकृत नहीं की गई हैं और पंजीकृत नहीं की जाएंगी तथा प्रतिभूति अधिनियम की पंजीकरण आवश्यकताओं से लागू छूट के अनुसरण को छोड़कर यूनाइटेड स्टेट्स में इनका प्रस्ताव, विक्रय अथवा सुपुर्दगी नहीं की जा सकती है। यूनाइटेड स्टेट्स में किया जाने वाला प्रतिभूतियों का कोई भी सार्वजनिक प्रस्ताव एक ऐसे प्रॉस्पेक्टस के माध्यम से किया जाएगा, जिसे जारीकर्ता से प्राप्त किया जा सकता है और जिसमें बैंक और उसके प्रबंधन के साथ ही वित्तीय विवरणों के बारे में विस्तृत जानकारी शामिल होगी। बैंक ऑफ महाराष्ट्र यूनाइटेड स्टेट्स में किसी भी वर्तमान या प्रस्तावित प्रस्ताव को पंजीकृत नहीं करेगा और न ही करने का इरादा रखता है।

आप (1) किसी अन्य व्यक्ति को प्लेसमेंट दस्तावेज़ों की सुपुर्दगी करने या (2) इस तरह के प्लेसमेंट दस्तावेज़ को किसी भी तरीके से पुन:प्रस्तुत करने के लिए अधिकृत नहीं हैं या नहीं हो सकते हैं। प्लेसमेंट दस्तावेज़ का पूर्ण या आंशिक रूप से कोई भी वितरण अथवा पुन:प्रस्तुतिकरण अनधिकृत है। इस निदेश का पालन करने में चूक के परिणामस्वरूप सेबी आईसीडीआर विनियमों या भारत और अन्य न्यायक्षेत्रों के लागू अन्य कानूनों का उल्लंघन हो सकता है।

कृपया इस नोटिस को ध्यान से पढ़ें - यह उन सभी व्यक्तियों पर लागू होता है जो इस साइट को देखते हैं। कृपया नोट करें कि नीचे दिए गए डिस्क्लेमर को तब्दील या अद्यतित किया जा सकता है। जब भी आप साइट को भेंट देते हैं तो हर बार आपको इसे पूरा पढ़ना चाहिए।

बैंक के इक्विटी शेयरों के प्रस्तावित योग्य संस्थागत प्लेसमेंट, सेबी आईसीडीआर विनियमों के अध्याय VI पर निर्भरता रखते हुए, के संबंध में दिनांक 16 जुलाई, 2021 ("प्लेसमेंट दस्तावेज़") के प्लेसमेंट दस्तावेज का प्लेसमेंट और वितरण किया जा रहा है।

प्लेसमेंट दस्तावेज़ और एतद्द्वारा दी गई किसी भी अन्य सामग्री ("सामग्री") को सेबी आईसीडीआर विनियमों के अनुसरण में प्लेस किया गया है और यह एतद्द्वारा संदर्भित प्रतिभूतियों को सब्स्क्राइब करने के प्रस्ताव की कोई पेशकश नहीं है या सब्स्क्राइब करने के लिए आमंत्रण देने का इरादा अथवा आग्रह नहीं है। जब तक कि आवेदन पत्र के साथ एक पूर्व-क्रमांकित प्लेसमेंट दस्तावेज किसी विशिष्ट व्यक्ति को, ऐसे आवेदन पत्र के माध्यम से बोली के लिए ऐसे व्यक्ति को आमंत्रित करते हुए, संबोधित न किया जाए, कोई प्रस्ताव और/ या प्रस्ताव का निमंत्रण किया गया है, ऐसा नहीं माना जाएगा।

जब तक अन्यथा निर्दिष्ट न किया जाए, प्लेसमेंट दस्तावेज़ में दी गई जानकारी उसकी तिथि के अनुसार है और न तो बैंक, उसके निदेशक और न ही आईडीबीआई कैपिटल मार्केट व सिक्योरिटीज लिमिटेड, एमके ग्लोबल फ़िनान्शियल सर्विसेस लिमिटेड, आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज लिमिटेड तथा येस सिक्योरिटीज (इंडिया) लिमिटेड ("बुक रनिंग लीड मैनेजर्स") दिनांक के उपरांत उत्पन्न परिस्थितियों को दर्शाने के प्रति प्लेसमेंट दस्तावेज़ को अद्यतन या संशोधित करने के लिए किसी भी दायित्व के अधीन हैं।  

प्लेसमेंट दस्तावेज़ प्रत्येक संभावित निवेशक के लिए व्यक्तिगत है और सेबी आईसीडीआर विनियमों में परिभाषित के अनुसार, पात्र अहर्ताप्राप्त संस्थागत खरीदारों के अलावा लोगों या किसी भी अन्य व्यक्ति या भारत के भीतर या बाहर भारत के बाहर निवेशकों के वर्ग के लिए प्रस्ताव या निमंत्रण या प्रस्ताव का आग्रह नहीं करता है। प्लेसमेंट दस्तावेज़ भारत में किसी भी कंपनी रजिस्ट्रार के पास प्रास्पेक्टस या प्रास्पेक्टस के एवज में एक विवरण के रूप में पंजीकृत नहीं किया गया है और न ही पंजीकृत किया जाएगा, भारत या किसी अन्य अधिकारक्षेत्र में जनता के लिए परिचालित या वितरित नहीं किया जाएगा, और भारत या किसी अन्य अधिकारक्षेत्र में सार्वजनिक प्रस्ताव के रूप में नहीं होगा।

प्लेसमेंट दस्तावेज़ भारतीय प्रतिभूति और विनिमय बोर्ड, भारतीय रिज़र्व बैंक,  भारत में कोई भी कंपनी रजिस्ट्रार या भारत के किसी भी शेयर बाजार सहित भारत में किसी भी सांविधिक या नियामक प्राधिकारी  द्वारा समीक्षित या अनुमोदित नहीं किया गया है और न किया जाएगा।

आप इस वेबसाइट को अपने जोखिम पर एक्सेस कर रहे हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह वायरस से मुक्त है, सावधानी बरतने की जिम्मेदारी आपकी है। बैंक,  बुक रनिंग लीड मैनेजर और न ही उनका कोई सहयोगी, उनके निदेशक, अधिकारी और / या कर्मचारी इस वेबसाइट के, या इस वेबसाइट को बनाने में शामिल किसी अन्य पार्टी के कार्य या चूक के परिणामस्वरूप या आपको उपलब्ध उसमें निहित डेटा या आपकी पहुंच से संबंधित किसी अन्य कारण से, उपयोग करने में असमर्थता, या वेबसाइट के उपयोग से या इन सामग्रियों से किसी भी प्रकार के नुकसान या क्षति के लिए उत्तरदायी नहीं होंगे या उनकी किसी भी प्रकार की कोई जिम्मेदारी नहीं होगी जो आपको इस वेबसाइट के उपयोग में किसी भी विफलता या व्यवधान की स्थिति में हो सकती है। इस वेबसाइट का एक्सेस बैंक, बुक रनिंग लीड मैनेजर्स या उनके किसी भी सहयोगी, या किसी अन्य पार्टी द्वारा बैंक की प्रतिभूतियों को सबस्क्राइब करने या खरीदने या बेचने की सिफारिश नहीं है।

बैंक की वेबसाइट और सहायक या सहयोगी की वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी प्लेसमेंट दस्तावेज़ का हिस्सा नहीं बनाती है।

विदेशी व्यक्ति
 

इस जानकारी को देखना कुछ क्षेत्राधिकारों में वैध नहीं हो सकता है। अन्य क्षेत्राधिकारों में केवल कुछ श्रेणियों के व्यक्तियों को ही इस जानकारी को देखने की अनुमति दी जा सकती है। कोई भी व्यक्ति जो इस साइट को देखना चाहता है पहले स्वयं संतुष्ट हो जाएं कि वे किसी भी स्थानीय आवश्यकताओं के अधीन नहीं हैं जो उन्हें ऐसा करने से रोकते या प्रतिबंधित करते हैं।

विशेष रूप से, जब तक अन्यथा बैंक ऑफ महाराष्ट्र द्वारा निर्धारित नहीं किया जाता है और जब तक लागू कानून और विनियम द्वारा अनुमति नहीं दी जाती है, यह आशय नहीं है कि बैंक ऑफ महाराष्ट्र द्वारा प्रतिभूतियों की कोई पेशकश की जाएगी, या कोई दस्तावेज प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से, यूनाइटेड स्टेट में या यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा या जापान में भेजा जाएगा।

किसी पेशकश या विनिमय प्रस्ताव के संबंध में बैंक ऑफ महाराष्ट्र द्वारा जारी की गई कोई भी प्रतिभूति, प्रतिभूति अधिनियम के तहत पंजीकृत नहीं होगी। ऐसी कोई भी प्रतिभूति यूनाइटेड स्टेट, यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा या जापान के क्षेत्राधिकार किसी भी राज्य, प्रांत, क्षेत्र, काउंटी यूनाइटेड स्टेट के लागू प्रतिभूति कानूनों के अंतर्गत  पंजीकृत या अनुपालननार्थ प्रस्तावित नहीं की जाएगी। तदनुसार, जब तक प्रासंगिक प्रतिभूति कानून के अंतर्गत छूट लागू नहीं होती है, तब तक ऐसी कोई भी प्रतिभूति यूनाइटेड स्टेट, यूनाइटेड किंगडम, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा या जापान में या प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से पेश, बेची, पुनर्विक्रय, प्रदत्त या वितरित नहीं की जा सकती है या कोई अन्य क्षेत्राधिकार यदि ऐसा करता है तो ऐसे क्षेत्राधिकार के संबंधित कानूनों का उल्लंघन होगा, या उसके पंजीकरण की आवश्यकता होगी। किसी भी क्षेत्राधिकार में जनता को कोई प्रस्ताव नहीं दिया जा रहा है।

इसके अलावा, यूनाइटेड किंगडम में या इसके  भीतर,  इन सामग्रियों को केवल उन व्यक्तियों के लिए निर्देशित किया जाता है जिनके पास यूके वित्तीय सेवा और बाजार अधिनियम 2000 (वित्तीय संवर्धन) आदेश 2005 के अनुच्छेद 19(5)  यथा संशोधित ("आदेश")के अंतर्गत आने वाले निवेश से संबंधित मामलों में पेशेवर अनुभव है जो आदेश के अनुच्छेद 43 के अंतर्गत आते हैं या ऐसे अन्य व्यक्ति हैं जिन्हें बैंक ऑफ महाराष्ट्र अन्यथा विधिसम्मत आदेश के अनुसार निवेश गतिविधि में शामिल होने के लिए आमंत्रण या प्रेरित करने हेतु संप्रेषण कर सकता है।

यदि आपको इस वेबसाइट पर सामग्री देखने की अनुमति नहीं है या इस सामग्री देखने की अनुमति  के संबंध में कोई संदेह है, तो कृपया इस वेबपेज से बाहर निकल जाएँ.

एक्सेस का आधार

इन सामग्रियों के इलेक्ट्रॉनिक संस्करणों तक पहुंच बैंक ऑफ महाराष्ट्र द्वारा इस वेबसाइट पर  सेबी आईसीडीआर विनियमों के विनियमन 175 (4) के अंतर्गत  आवश्यकताओं के अनुसार, सद्भावना में और केवल सूचना उद्देश्यों के लिए उपलब्ध कराई जा रही है। कोई भी व्यक्ति जो बैंक ऑफ महाराष्ट्र की वेबसाइट के इस हिस्से तक पहुंच चाहता है, बैंक ऑफ महाराष्ट्र का प्रतिनिधित्व करता है और सावधान करता है कि वे ऐसा केवल सूचना के उद्देश्य से कर रहे हैं। प्रेस घोषणाओं और अन्य दस्तावेजों को इलेक्ट्रॉनिक प्रारूप में उपलब्ध कराना बैंक ऑफ महाराष्ट्र में प्रतिभूतियों को बेचने या खरीदने के प्रस्ताव की याचना नहीं है। साथ ही , यह बुक रनिंग लीड मैनेजर्स, और न ही किसी अन्य पार्टी द्वारा बैंक ऑफ महाराष्ट्र में प्रतिभूतियों को बेचने या खरीदने की सिफारिश नहीं है।

डिस्क्लेमर की समझ और स्वीकृति की पुष्टि

इन सामग्रियों के इलेक्ट्रॉनिक संस्करण यूनाइटेड स्टेट, यूनाइटेड किंगडम (कतिपय अपवादों के साथ), ऑस्ट्रेलिया, कनाडा या जापान में स्थित व्यक्तियों द्वारा सुलभ या निर्देशित नहीं हैं।

मैं प्रमाणित करता हूं कि (i) मैं: (ए) यूनाइटेड स्टेट  में स्थित नहीं हूँ (प्रतिभूति अधिनियम के तहत विनियमन एस के अर्थ के भीतर); और (बी) यूनाइटेड स्टेट के भीतर से इस वेबसाइट तक पहुंच नहीं  रखता हूँ ; (ii) या तो (ए) मेरे पास वित्तीय सेवा और बाजार अधिनियम 2000 (वित्तीय संवर्धन) आदेश 2005 के अनुच्छेद 19 (5) के तहत आने वाले निवेश से संबंधित मामलों में पेशेवर अनुभव है, या संशोधित ( “आदेश”) (बी) मैं आदेश के अनुच्छेद 43 के अंतर्गत आने वाला व्यक्ति हूं या (सी) यदि यूनाइटेड किंगडम के बाहर यूरोपीय आर्थिक क्षेत्र के किसी भी सदस्य राज्य में हूँ , तो मैं प्रॉस्पेक्टस निर्देश के अर्थों के अनुसार एक अहर्ताप्राप्त  निवेशक हूं; या (डी) मैं एक व्यक्ति हूं जिसे बैंक ऑफ महाराष्ट्र अन्यथा कानूनी रूप से आदेश के अनुसार निवेश गतिविधि में शामिल होने के लिए आमंत्रण या सिफारिश कर  सकता है; और (iii) मैं ऑस्ट्रेलिया, कनाडा या जापान में अवस्थित नहीं हूं; और (iv) मैं सेबी आईसीडीआर विनियमों के 2 (1) (एसएस) के अंतर्गत परिभाषित विनियम तहत एक योग्य संस्थागत खरीदार हूं।

प्रॉस्पेक्टस निर्देश के अनुच्छेद 3 (2) में उपयोग किए गए  शब्द  के अनुसार यदि मैं एक वित्तीय मध्यस्थ हूं, तो मैं प्रतिनिधित्व करता हूं, स्वीकार करता हूं और सहमत हूं कि प्रस्ताव में मेरे द्वारा प्राप्त की गई प्रतिभूतियों को गैर-विवेकाधीन आधार पर किसी व्यक्ति से प्राप्त नहीं किया गया है, न ही उन्हें उनके प्रस्ताव या पुनर्विक्रय की दृष्टि से, किसी व्यक्ति से प्राप्त नही किया गया है  जो उनके प्रस्ताव के अलावा जनता को किसी भी प्रतिभूति की पेशकश को निर्मित कर  सकता है या योग्य निवेशकों को संबंधित सदस्य राज्य में पुनर्विक्रय कर सकता है, जो प्रॉस्पेक्टस निर्देश में परिभाषित किया गया है या ऐसी परिस्थितियों में जिसमें बुक रनिंग लीड मैनेजर्स की पूर्व सहमति आवश्यक है। मैंने ऊपर दिए गए डिसक्लेमर को पढ़ और समझ लिया है। मैं समझता हूं कि यह मेरे अधिकारों को प्रभावित कर सकता है। मैं इसकी शर्तों से बाध्य होने के लिए सहमत हूं। नीचे दिए गए बटन पर क्लिक करने के द्वारा, मैं पुष्टि करता हूं कि मुझे इन सामग्रियों के इलेक्ट्रॉनिक संस्करणों पर आगे बढ़ने की अनुमति है।

मैं पुष्टि करता हूँ     मैं पुष्टि नही करता हूँ