महाबैंक - युवा योजना

विद्यार्थियों के लिए नई योजना:

बच्चों में बैंकिंग की आदत का विकास करने और उन्हें भविष्य में अपना ग्राहक बनाने के लिए बैंक ने बच्चों/ विद्यार्थियों के लिए महाबैंक युवा योजना का शुभारंभ किया है।

आयु सीमा :

10 वर्ष और 18 वर्ष तक

प्रस्तावित नाम

महाबैंक - युवा योजना

जमा के प्रकार

बचत/ आवर्ती/ मीयादी

बचत जमा:

रु.10/- से बच्चे के नाम पर खाता खोला और परिचालित किया जा सकता है। खाते में न्यूनतम शेष का मानदंड लागू नहीं है। इस खाते में कोई चेक बुक जारी नहीं की जाएगी किन्तु बच्चे की उम्र 18 वर्ष की होने के बाद न्यूनतम शेष का मानदंड लागू होगा और चेक बुक सुविधा भी उपलब्ध होगी।

आवर्ती जमा :

हम यथोचित मासिक किस्त निर्धारित कर सकते हैं ताकि शैक्षणिक सत्र आरंभ होने पर विद्यार्थी अपनी फीस और अन्य आवश्यकताएं सुगमता से पूरी कर सके। कोई टीडीएस नहीं है। मीयादी जमा/ नकदी प्रमाणपत्र : वर्ष आरंभ होने पर या जन्म दिन पर या प्रत्येक वर्ष एक निर्धारित रकम जमा की जाए ताकि निश्चित अवधि की समाप्ति के बाद रु.50,000/- या रु.1,00,000/- लाख प्राप्त हो सके।

अन्य लाभ :

पाठयक्रम फीस, शिक्षा फीस, होस्टल फीस इत्यादि का भुगतान करने के लिए माता-पिता के खाते से मुफ्त में अंतरशहरीय धन प्रेषण। एक ही शाखा में खाता होने पर माता-पिता के खाते से धन अंतरण के स्थायी अनुदेश निःशुल्क। एक ही शाखा में बच्चे के खाते से उसकी आवर्ती खाते में अंतरण हेतु स्थाई अनुदेश निःशुल्क। पूर्व निर्धारित खर्च सीमा तक मुफ्त एटीएम डेबिट कार्ड। जहां लागू हो वहां यूटीलिटी बिल, जैसे कि मोबाईल बिल के भुगतान मुफ्त में करना।

ऋण के तहत:

लगातार खाता छह माह तक संतोषजनक परिचालित होने के बाद पात्र विद्यार्थी को उचित समय पर (व्यावसायिक पाठयक्रमों में प्रवेश के समय) शिक्षा ऋण की स्वीकृति।