Last Visited Page  

डेबिट कार्ड:

क)    रूपे क्लासिक कार्ड

यह कार्ड उन सभी पात्र ग्राहकों को जारी किया जा सकता है जो उपर्युक्त उल्लिखित डेबिट कार्ड संव्यवहार सुविधा का इस्तेमाल (खाते में उपलब्ध शेष के अधीन) एटीएम नेटवर्क पर करते हैं।

ख)   रूपे प्लैटिनम कार्ड

यह कार्ड नए एवं मौजूदा उन ग्राहकों को जारी किया जा सकता है जो न्यूनतम तिमाही औसत शेष रू. 10,000/- और उससे अधिक रखते हैं। बैंक के स्टाफ सदस्यों हेतु उनकी सेवा में रहने तक यह कार्ड नि:शुल्क है। यह कार्ड एटीएम, पीओएस संव्यवहार और ऑनलाइन संव्यवहार में इस्तेमाल किया जा सकता है। रूपे प्लैटिनम डेबिट कार्ड की कई अन्य विशेषताएं हैं। मर्चेंट डिस्काउंट दर (एमडीआर) 0.15% है जोकि सामान्य रूपे डेबिट कार्ड से अधिक है, इससे बैंक को रूपे प्लैटिनम डेबिट कार्ड से अधिक विनिमय आय प्राप्त करने का अवसर मिलता है।

रूपे प्लैटिनम कार्डधारकों हेतु बीमा कवर :

व्यक्तिगत दुर्घटना (मृत्यु) बीमा                           :   रू. 2.00 लाख

स्थायी संपूर्ण विकलांगता बीमा                           :   रू. 2.00 लाख

रूपे चयन (उच्चतर वैरिएंट) कार्ड धारकों के लिए बीमा कवर: :

व्यक्तिगत दुर्घटना (मृत्यु) बीमा                           :   रू. 10.00 लाख तक

स्थायी संपूर्ण विकलांगता बीमा                           :   रू. 10.00 लाख तक

उपर्युक्त उल्लिखित बीमा कवर हेतु पात्रता के लिए दुर्घटना होने के पूर्व पिछले 45 दिनों में कार्डधारक द्वारा क्लासिक रूपे कार्ड से दोनों इंट्रा एवं इंटर बैंक (एटीएम/ माइक्रो एटीएम/ पीओएस/ ई-कॉम) के किसी भी चैनल के माध्यम से न्यूनतम एक सफल वित्तीय या गैर-वित्तीय संव्यवहार किया जाना चाहिए।

ग)  किसान कार्ड

सभी मानक एमकेसीसी खातों को रूपे किसान कार्ड जारी किए जाते हैं।  

घ)  मुद्रा कार्ड

मुद्रा कार्ड व्यक्तिगत डेबिट कार्ड होते हैं और इसे सभी पात्र पीएमएमवाई (प्रधानमंत्री मुद्रा योजना) लाभार्थियों को जारी किया जाना चाहिए।  

ङ)  विद्यार्थी डीबीटी प्री-पेड कार्ड (क्लोज लूप कार्ड)

इस प्रकार के प्री-पेड कार्ड का इस्तेमाल कार्ड में संग्रहित मात्रा के अधीन क्लोज लूप में सामानों के खरीद हेतु किया जाता है। वर्तमान में, बैंक ने पुणे महानगरपालिका (पीएमसी) और नागपुर महानगरपालिका के छात्रों को विद्यार्थी डीबीटी परियोजना हेतु प्री-पेड कार्ड जारी किया है।  

च)  वीजा क्लासिक कार्ड :  

यह कार्ड उन सभी पात्र ग्राहकों के लिए जारी किया जाता है जो सभी एटीएमों पर उपर्युक्त उल्लिखित संव्यवहार सुविधा (खाते में राशि की उपलब्धता के अधीन) का आनंद उठाते हैं।  

छ)  वीजा पर्पल कार्ड:  

यह कार्ड महाबैंक पर्पल बचत खाताधारकों को प्रति दिन उच्च संव्यवहार सीमा (पीओएस एवं एटीएम पर रू. 1,00,000/-) के साथ जारी किया जाता है। कोई रखरखाव प्रभार नहीं और किसी भी एटीएम पर असीमित संव्यवहार।  

 ज)    रुपे PMJDY कार्ड:

PMJDY खाताधारकों को किसी भी प्रकार का कार्ड जारी किया गया.

रूपे PMJDY कार्ड के लिए बीमा कवर:

28 अगस्त 2018 से पहले खोले गए खाते              :1 लाख रु

28 अगस्त 2018 के बाद खोले गए खाते                 :2 लाख रु